Best CED Vacancy: बाल अधिकारिता विभाग भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

बाल अधिकारी का विभाग भर्ती का नोटिफिकेशन अभी अभी जारी कर दिया है इसके लिए आवेदन फॉर्म 19 फरवरी तक भरे जाएंगे यह भर्ती अलग-अलग 15 जिलों में निकाली गई है।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

बाल अधिकारिता विभाग के द्वारा इस भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया है जिसके लिए ऑफलाइन मोड में आवेदन मांगे गए हैं आवेदन फार्म 19 फरवरी तक भरे जाएंगे वहीं इसके लिए जिलों में अलग-अलग नोटिफिकेशन जारी किया गया है वर्तमान में 15 जिलों के लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ है इन पदों पर इच्छुक और योग्य व्यक्ति समय पर अपना आवेदन कर सकते हैं।

बाल अधिकारिता विभाग

बाल अधिकारिता विभाग भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा न्यूनतम 18 वर्ष तथा अधिकतम 65 वर्ष तक रखी गई है आयु की गणना अधिसूचना जारी होने की तिथि के अनुसार की जाएगी।

बाल अधिकारिता विभाग भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए किसी भी प्रकार का कोई भी आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है इसके लिए बिल्कुल निशुल्क में आवेदन किया जा सकता है। इसमे आपको एक पोस्टल ऑडर लगाना है ।

बाल अधिकारिता विभाग भर्ती शैक्षणिक योग्यता

बाल अधिकारिता विभाग की इस भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता सभी पदों के लिए अलग-अलग जारी की गई है शैक्षणिक योग्यता की विस्तृत जानकारी नीचे जो आधिकारिक नोटिफिकेशन दिया गया है उसमें आपको उपलबद्ध करवा दी गई है अभ्यर्थी शैक्षणिक योग्यता की विस्तृत जानकारी नोटिफिकेशन से प्राप्त कर सकते है।

बाल अधिकारिता विभाग भर्ती आवश्यक दस्तावेज

आयु प्रमाण हेतु 10वीं की अंकतालिका संलग्न करे ।, शैक्षणिक योग्यता प्रमाण हेतु, अनुभव संबंधी दस्तावेज हेतु समस्त शैक्षणिक योग्यताओं की स्वसत्यापित प्रति संलग्न करें। समस्त अनुभव संबंधी दस्तावेजों की स्वसत्यापित प्रति संलग्न करें।

निवास पता हेतु पहचान पत्र / आधार कार्ड / ड्राइविंग लाईसेंस / पासपोर्ट की प्रति संलग्न करें जिसमें आपके निवास का सही पता अंकित हो , पुलिस सत्यापन हेतु पुलिस विभाग द्वारा जारी वैध ऑनलाईन पुलिस सत्यापन प्रमाण पत्र संलग्न करें।

शपथ पत्र हेतु – निर्धारित प्रपत्र – 49 में नॉन ज्यूडिशियल स्टॉम्प पेपर पर नोटरी से सत्यापित शपथ पत्र संलग्न करें, अपने आवेदन पत्र के साथ लिफाफा मय वर्तमान पता एवं पिन कोड के साथ संलग्न करे।

इसके साथ आपको 2 शपथ पतत्र लगाने है जो किसी स्कूल/अस्पताल से जारी किया गया हो ।

बाल अधिकारिता विभाग भर्ती आवेदन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए ऑफलाइन मोड में आवेदन करना है इसके लिए आपको फोरम का प्रिन्ट निकाल कर फिल करना है आवेदन करने के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन पर जाना है।

यहां पर नोटिफिकेशन को अच्छे से पढ़ लेना है इसके पश्चात इसमें दिए गए आवेदन फार्म पर क्लिक करके इसका प्रिंटआउट सुरक्षित निकाल लेना है।

संपूर्ण रूप से आवेदन फार्म को भरने के पश्चात आवेदन पत्र को निर्धारित तिथि कब तक संबंधित जिले के जिला बाल संरक्षण इकाई बाल अधिकारिता विभाग के कार्यालय में जमा करवाना होगा ध्यान रहे आपका आवेदन फॉर्म अंतिम तिथि के दिन या उससे पहले पहुंच जमा हो जाना चाहिए।

आवेदन शुरू

आवेदन की अंतिम तिथि – 19 फरवरी

ऑफिसियल नोटिफिकेसन Click Here

आवेदन फॉरम Click Here